होम छत्तीसगढ़ बारिश से धान की सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित करें : कलेक्टर

बारिश से धान की सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित करें : कलेक्टर

60
0

जिला पंजीयक सहकारी समिति और सभी धान खरीदी नोडल अधिकारियों को कलेक्टर के निर्देश
जांजगीर-चांपा। कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने लगातार हो रही बारिश को ध्यान में रखते हुए समर्थन मूल्य पर खरीदे गये धान की समुचित सुरक्षा के उपाय करने जिला पंजीयक सहकारी समिति, धान खरीदी नोडल अधिकारियों को उपार्जन केन्द्रों का सतत निरीक्षण करने और बारिश से धान की सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।
कलेक्टर ने इस संबंध में सभी नोडल अधिकारियों, जिला पंजीयक सहकारिता, सभी एसडीएम, जनपद सीईओ, जिला खाद्य अधिकारी, जिला पंजीयक एवं धान खरीदी से संबंधित सभी अधिकारियों को निर्देश जारी किया है।
कलेक्टर ने जारी निर्देश में कहा है कि सभी उपार्जन केन्द्रों में धान की स्टेकिंग बारिश से बचाव के लिए उचित तरीक़े से ढका हुआ हो, यह सुनिश्चित करें। किसी भी स्थिति में धान ख़राब न हो। सभी उपार्जन केन्द्रों में तिरपाल से धान के स्टेकिंग ढका रहे, इसका ध्यान रखे। किसी भी केन्द्र में अव्यवस्था दिखे तो तत्काल दुरुस्त करवाते हुए जिला कार्यालय को सूचित करे। साथ ही नियंत्रण कक्ष के माध्यम से भी रिपोर्ट एकत्रित करवायें।
उल्लेखनीय है कि कलेक्टर ने मौसम विभाग की चेतावनी को ध्यान में रखते हुए 26 दिसंबर को निर्देश जारी कर धान सुरक्षा के समुचित उपाय करने कहा गया था। तिरपाल की व्यवस्था करने, जिन उपार्जन केन्द्रों में चबुतरा नही है, वहां डेनेज बनाने, निकासी पानी की व्यवस्था करने आदि के संबंध में निर्देश दिया गया है।

पिछला लेखजांजगीर-चांपा : सतर्कता एवं मॉनिटरिंग समिति की बैठक 31 दिसंबर को
अगला लेखनमूना जांच में दो दुकानों के खाद्य सामग्री मानक पर खरे नहीं

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here