होम देश नोएडा में भी बढ़ने लगे कोरोना के मामले

नोएडा में भी बढ़ने लगे कोरोना के मामले

33
0

नोएडा। उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर में कोविड के उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है और मंगलवार को यह आंकड़ा 411 तक पहुंच गया जबकि पिछले 11 दिनों में 18 वर्ष से कम उम्र के संक्रमितों की संख्या 134 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों से यह जानकारी मिली। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार को जारी रिपोर्ट में कोविड के 107 नए मामले सामने आए हैं जिनमें से 33 संक्रमितों की उम्र 18 वर्ष से कम है।
इसके साथ ही जिले में अब तक आए कोविड मामलों की कुल संख्या 99,154 हो चुकी है, इनमें 98,253 ठीक हो चुके हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, फिलहाल जिले में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 411 है। कोरोनावायरस के चलते जनपद में अब तक 490 लोगों की मौत हो चुकी है।
कुल 2,03,612 लोगों की कोविड जांच हुई है। एक ओर जहां संक्रमण बढ़ रहा है वहीं जांच का दायरा सीमित होता जा रहा है। मंगलवार को जारी रिपोर्ट अनुसार 24 घंटे में मात्र 850 जांचे हुई हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.सुनील शर्मा के अनुसार जांच सिर्फ लक्षण मिलने पर ही की जा रही हैं।
इस मामले में ICMR के दिशानिर्देशों एवं सरकार के निर्देशों का पालन किया जा रहा है। जिले में व्यस्क टीकाकरण शत प्रतिशत है, वहीं 12 से 17 साल की आयु में टीकाकरण भी 50 प्रतिशत से अधिक है।

पिछला लेखमुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सरकारी अस्पतालों में जेनेरिक दवाईयों की बजाय ब्रांडेड दवाई लिखने पर जताई कड़ी नाराजगी
अगला लेखइंडोनेशिया में भूकंप के तेज झटके

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here