होम मनोरंजन एक्टिंग में चमकी महेश मांजरेकर की किस्मत

एक्टिंग में चमकी महेश मांजरेकर की किस्मत

73
0

बॉलीवुड एक्टर महेश मांजरेकर आज अपना 63वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. 16 अगस्त 1958 में जन्में इस एक्टर ने अपनी एक्टिंग की वजह से दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई है. इन्होंने कई भाषाओं में फिल्में की हैं. महेश मांजरेकर सिर्फ एक एक्टर ही नहीं बल्कि एक लेखक और निर्देशक भी हैं. इन्होंने बतौर निर्देशक फिल्म ‘वास्तव’ में काम किया था. यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. इसके बाद उन्होंने ‘अस्तित्व’ और ‘कुरुक्षेत्र’ शानदार फिल्मों को निर्देशित किया. महेश मांजरेकर ने अपनी एक्टिंग की बदौलत फैंस के दिलों में खास जगह बना चुके हैं.
निर्देशक बनना चाहते थे महेश
महेश एक्टर नहीं बनना चाहते थे. वे एक निर्देशक बनना चाहते थे. उन्होंने अपने निर्देशन में कई फिल्में की हैं. साल 2002 में रिलीज हुई फिल्म ‘कांटे’ से उन्होंने एक नई पहचान मिली. उनकी एक्टिंग की हर तरफ तारीफ होने लगी. इसके बाद उनका सिलसिला आगे बढ़ता गया. उन्होंने ऑस्कर विजेता फिल्म स्लम डॉग मिलेनियर में भी काम किया था. इस फिल्म में वे डॉन की भूमिका में नजर आए थे. एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि वे एक्टिंग से ज्यादा निर्देशन में इंटरेस्ट रखते थे. हालांकि, उन्हें एक्टिंग की वजह से इंडस्ट्री में एक अलग पहचान मिली.
इन फिल्मों में की है शानदार एक्टिंग
महेश मांजरेकर ने इसके अलावा सलमान खान की दबंग, रेड्डी, बॉडीगार्ड जैसी फिल्मों में भी शानदार रोल प्ले किया है. इसके अलावा वे हथियार, विरुद्ध, केसरी, बाजीराव मस्तानी और मुसाफिर जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं. उन्होंने मराठी फिल्मों में भी बखूबी काम किया है. वे टीवी शोज में भी नजर आ चुके हैं. महेश कई नेशनल अवार्ड भी अपने नाम कर चुके हैं.

पिछला लेखअश्विन ले सकते हैं शार्दुल की जगह
अगला लेखखाद्य मंत्री अमरजीत भगत 17 को अंबिकापुर दौरे पर

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here