होम छत्तीसगढ़ धान उपार्जन केन्द्र केदुवा समिति के अध्यक्ष श्री पटेल द्वारा 14 दिसम्बर...

धान उपार्जन केन्द्र केदुवा समिति के अध्यक्ष श्री पटेल द्वारा 14 दिसम्बर से किसानों के लिए कर रहे हैं भोजन की व्यवस्था

44
0

महासमुंद । महासमुंद जिले के सरायपाली विकासखण्ड के प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति रिसिकेला के धान उपार्जन केन्द्र केदुवा में समिति के अध्यक्ष श्री तेजराम पटेल द्वारा धान उपार्जन केन्द्र में धान विक्रय के लिए आने वाले कृषकों को स्वयं के व्यय से प्रतिदिन भोजन कराने की शुरुआत 14 दिसम्बर से की गई है।
समिति के अध्यक्ष श्री तेजराम पटेल ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा धान खरीदी में कृषकों को समर्थन मूल्य पर 2500 रुपए प्रति क्विंटल देकर एवं विभिन्न शासकीय योजनाओं के माध्यम से कृषकों का हित संरक्षण एवं संवर्धन किया जा रहा है। जिसे देखकर समिति के अध्यक्ष श्री पटेल ने कृषक भाइयों के हित में स्वयं के व्यय पर धान खरीदी केंद्र में धान बेचने के लिए आने वाले कृषक भाइयों की सहूलियत के लिए केदुवा धान खरीदी केन्द्र में प्रतिदिन उनके भोजन की व्यवस्था करने का निश्चय किया। इससे यहां आने वाले कृषक सदस्य लाभान्वित होंगे और अन्य समितियों, व्यक्तियों को भी कृषक हित के कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी।
इस अवसर पर सहकारी संस्थाएं के उप पंजीयक श्री एस.के. तिग्गा ने धान खरीदी केन्द्र केदुवा में उपस्थित कृषक सदस्यों को भोजन परोसा तथा कृषकों के साथ ही बैठकर भोजन किया। इस दौरान श्री तिग्गा ने धान खरीदी केन्द्र केदुवा का निरीक्षण किया। इस दौरान अंकेक्षण अधिकारी श्री डी.डी. जोगांश सहकारिता विस्तार अधिकारी श्री एम. एल. कोटक, समिति के पूर्व अध्यक्ष श्री तेजराम पटेल, श्री कोमल नायक, समिति के संचालक सदस्य सर्वश्री विजय शंकर पटेल, हेमसागर पटेल, नेपाल सिदार, भगत साहू उपस्थित थे। साथ ही सम्मानित कृषक गण सर्वश्री ईश्वर नायक ,शिवचरण निषाद, भूषण नायक, नागेश्वर पटेल, रवि प्रसाद पटेल, हरिश्चंद्र पटेल, देव कुमार पटेल, टिकेश्वर पटेल उपस्थित थे।

पिछला लेखसमग्र शिक्षा एवं श्री अरविंद सोसाइटी द्वारा ई-प्रदर्शनी का हुआ आयोजन
अगला लेखजिला सलाहकार समिति की बैठक में दी गई प्रसव-पूर्व निदान तकनीक अधिनियम की जानकारी

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here