होम छत्तीसगढ़ डी.एल.एड. पाठ्यक्रम 2020-21 में प्रवेश हेतु आनलाईन आबंटन कार्यक्रम घोषित : दावा...

डी.एल.एड. पाठ्यक्रम 2020-21 में प्रवेश हेतु आनलाईन आबंटन कार्यक्रम घोषित : दावा आपत्ति ई-मेल पर आमंत्रित

221
0

कोरिया 24 सितंबर 2020

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य ने बताया कि डी.एल.एड. पाठ्यक्रम 2020-21 में प्रवेश हेतु इच्छुक व पात्र अभ्यर्थी वेब साईट https://slcm.cgstate.gov.in/SCERTOnline/ पर जाकर निर्धारित प्रक्रिया शुल्क का भुगतान कर पंजीयन या विकल्प फार्म आनलाईन जमा कर सकते हैं। विस्तृत सीट आबंटन कार्यक्रम, आवश्यक दिशा निर्देश, प्रवेश नियम व प्रक्रिया, महाविद्यालयों व संस्थानों की सूची व शुल्क की जानकारी एससीईआरटी रायपुर की वेबसाईट http://scert.cg.gov.in एवं चिप्स की वेबसाईट में उपलब्ध है। आबंटन प्रक्रिया डी.एल.एड. के अर्हता परीक्षा 12वीं के प्राप्तांकों के आधार पर मेरिट क्रम बनाकर किया जायेगा।
डी.एल.एड. में प्रवेश के लिए प्रथम चरण विकल्प फार्म 6 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक ऑनलाइन जमा किए जाएंगे। दावा आपत्ति के लिए प्रथम चरण की आबंटन सूची जारी करना और दावा आपत्ति की तिथि 20 और 21 अक्टूबर निर्धारित की गई है। प्रथम चरण की आबंटन सूची 23 अक्टूबर को जारी की जाएगी। आबंटित सूची में शामिल छात्र 23 अक्टूबर से 29 अक्टूबर तक महाविद्यालय में प्रवेश ले सकेंगे। इसके पश्चात् रिक्त सीटों की जानकारी के लिए 31 अक्टूबर की तिथि निर्धारित की गई है।
इसी तरह डी.एल.एड. में प्रवेश के लिए द्वितीय चरण विकल्प फार्म 3 नवम्बर से 9 नवम्बर तक ऑनलाइन जमा किए जाएंगे। दावा आपत्ति के लिए द्वितीय चरण की आबंटन सूची जारी करना और दावा आपत्ति की तिथि 11 और 12 नवम्बर निर्धारित की गई है। द्वितीय चरण की आबंटन सूची 18 नवम्बर को जारी की जाएगी। आबंटित सूची में शामिल छात्र 18 नवम्बर से 24 नवम्बर तक महाविद्यालय में प्रवेश ले सकेंगे। इसके पश्चात् रिक्त सीटों की जानकारी के लिए 26 नवम्बर की तिथि निर्धारित की गई है।
डी.एल.एड. में प्रवेश के लिए तृतीय चरण विकल्प फार्म 28 नवम्बर से 3 दिसंबर तक ऑनलाइन जमा किए जाएंगे। दावा आपत्ति के लिए तृतीय चरण की आबंटन सूची जारी करना और दावा आपत्ति की तिथि 5 दिसंबर से 7 दिसंबर तक है। तृतीय चरण की आबंटन सूची 9 दिसंबर को जारी की जाएगी। आबंटित सूची में शामिल छात्र 9 दिसंबर से 15 दिसंबर तक महाविद्यालय में प्रवेश ले सकेंगे।
इस संबंध में दावा आपत्ति ई-मेल पर आमंत्रित किये गये है। अभ्यर्थी पत्र व्यवहार तथा दावा आपत्ति ई-मेल support.slcm@cgchips.in पर आवश्यक दस्तावेज एवं आवेदन भेजकर कर सकते हैं। पूछताछ के लिए 24 सितंबर से कार्यालयीन समय में चिप्स के हेल्प डेस्क 7470470609 पर संपर्क किया जा सकता है।

पिछला लेखकंटेनमेंट जोन में खाद-बीज दवाई और कीटनाशक दुकान खोलने की छूट
अगला लेखस्वास्थ्य विभाग के प्रदेशव्यापी सर्वे में गरियाबंद पहले स्थान पर : कोविड मरीजों की देखभाल और सुविधाओं में 83 प्रतिशत मरीज सन्तुष्ट

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here