होम ज्योतिष ज्योतिष, ससुराल और भाग्य

ज्योतिष, ससुराल और भाग्य

182
0

ज्योतिष शास्त्र में मेष से लेकर मीन राशि तक को महत्वपूर्ण माना गया है. लेकिन कुछ राशियां ऐसी हैं जो स्त्रियों के लिए बहुत ही विशेष और शुभ मानी गई हैं. इन राशियों की स्त्रियां पति और ससुराल के लिए शुभ मानी गई हैं. ये राशियों कौन सी हैं, आइए जानते हैं-
मिथुन राशि (Gemini Horoscope)- काल पुरूष की जन्म कुंडली में मिथुन राशि को तीसरी राशि माना गया है. इस राशि की महिलाएं अपनी जिम्मेदारियों को बहुत ही अच्छे ढंग से निभाती हैं. इसके साथ ही हर परिस्थिति को संभालने की क्षमता रखती हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मिथुन राशि की महिलाएं द्विस्वभाव की होती हैं. इस कारण इनके स्वभाव में स्थिरता और कुशलता का सुन्दर समन्वय होता है. ऐसी महिलाएं पति के साथ ससुराल के सभी सदस्यों की पसंद और नापसंद का पूरा ध्यान रखती हैं. मिथुन राशि की स्त्रियां कार्यों को करने में कुशल होती हैं. इनमें सदैव ऊर्जा बनी रहती है. आलस से दूर रहती हैं.
कन्या राशि (Virgo Horoscope)- कन्या राशि जिन स्त्रियों की होती है वे अधिक गंभीर और जिम्मेदार होती हैं. इनके प्रत्येक कार्य में एक परिपक्विता दिखाई देती हैं. ये प्रगतिशील सोच की होती हैं और सभी से स्नेह करने वाली होती है. ये मान सम्मान के साथ समय आने पर समझौता नहीं करती हैं. ये सभी रिश्तों को निभाने वाली होती हैं. कन्या राशि की स्त्रियां प्रेम और अनुशासन को वरियता प्रदान करती है. ऐसी स्त्रियां पति की सफलता में विशेष योगदान प्रदान करती हैं. ससुराल में सम्मान प्राप्त करती हैं. प्यार में ये अपने पति की सभी गलतियों को माफ़ करने की क्षमता रखती हैं.
तुला राशि (Libra Horoscope)- तुला राशि की स्त्रियां बुद्धिमान और बहुत ही प्रभावशाली होती हैं. ये अपने व्यवहार से सभी को प्रभावित करने की क्षमता रखती हैं. ये परिवार में एक तालमेल बनाने में माहिर होती हैं. ये विवाद की स्थितियों को भी बहुत अच्छे ढंग से दूर करने की क्षमता रखती है. इनकी वाणी प्रभावशाली होती है. घर की सभी जिम्मेदारियों को ऐसी स्त्रियां बहुत ही अच्छे ढंग से निभाती हैं. धन के मामले में भी कुशल होती हैं.

पिछला लेखकोरोना से जंग योगा के संग
अगला लेखयूरिक एसिड बढ़ने से हो सकती है पैरों में ये बड़ी समस्या

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here