होम खेल धोनी ने दिलाई विश्व कप 2011 फाइनल की याद

धोनी ने दिलाई विश्व कप 2011 फाइनल की याद

77
0

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ विजयी छक्के के साथ प्लेऑफ में पहुंची चेन्नई सुपरकिंग्स
इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 44वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने फैंस को 10 साल पुरानी यादों में लेकर चले गए। मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के साथ था। मैच में सरनाइजर्स ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 7 विकेट पर 134 रन का स्कोर खड़ा किया।
सीएसके की अनुभवी टीम के सामने यह स्कोर कुछ खास बड़ा नहीं था लेकिन शारजाह की धीमी पिच पर सनारइजर्स के गेंदबाजों ने इसे मुश्किल बना दिया और मैच का नतीजा आखिरी ओवर में निकला।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके के लिए फाफ डुप्लेसी (41) और ऋतुराज गायकवाड़ (45) ने सधी हुई शुरुआत की लेकिन लेकिन बीच के ओवरों में जैसे ही मोइन अली (17) और सुरेश के रैना (2) का विकेट गिरा वैसे रन बनाने की गति पर ब्रेक लग गया और ऐसा लगा की सरनाइजर्स की मैच में वापसी हो जाएगी।
हालांकि सीएसके के लिए लगातार बेहतरीन फॉर्म में बल्लेबाजी कर रहे अंबाती रायडू (17) ने कप्तान धोनी (14) के साथ मिलकर पारी को संभाला मैच को अतिम ओवर में लेकर गए लेकिन इस दौरान जो सबसे अधिक सुर्खियों में रहा वह था धोनी छक्का।
धोनी ने सिद्धार्थ कौल के ओवर की चौथी गेंद पर बेहतरीन छक्का जड़कर मैच सीएसके के झोली में डाल दिया। सिर्फ मैच ही नहीं बल्की धोनी के इस शॉट के साथ ही सीएसके सीजन-14 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम भी बन गई।
आपको बता दें कि 10 साल पहले 2011 विश्व कप के फाइनल मैच में श्रीलंका के खिलाफ धोनी का ऐसा ही रूप देखने को मिला था जब उन्होंने छक्का जड़कर 28 साल बाद भारत को विश्व चैंपियन बनाया। इस दौरान कमेंट्री रहे टीम इंडिया के मौजूदा कोच रवि शास्त्री का एक वाक्य आज भी सुनकर भारतीय क्रिकेट फैंस के रोंगटे खड़े हो जाते हैं जब उन्होंने कहा था, ‘धोनी फिनिश ऑफ इन स्टाइल’

पिछला लेखविक्की कौशल और सारा अली खान रोमांटिक-कॉमेडी में आएंगे नजर
अगला लेख31 अक्टूबर तक बनाएं जाएंगे आयुष्मान कार्ड

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here