होम खेल कड़े मुकाबले में ब्रिटन से हारी भारतीय महिला हॉकी टीम

कड़े मुकाबले में ब्रिटन से हारी भारतीय महिला हॉकी टीम

59
0

ओलंपिक मेडल का सपना टूटा
टोक्यो (एजेंसी)। भारत की महिला हॉकी टीम ओलंपिक में आज हुए कांस्य पदक के मुकाबले में ग्रेट ब्रिटेन से हार गई है. इस हार के साथ ही भारतीय महिला टीम का कांस्य पदक जीतने का सपना टूट गया है. पिछले ओलंपिक विजेता ब्रिटेन ने भारत को आज हुए मुकाबले में 4-3 से शिकस्त दी. भारत ने इस मुकाबले में ब्रिटेन का कड़ी टक्कर दी दूसरे क्वार्टर तक भारत ने इस मैच पर अपना दबदबा बनाए रखा. पर मैच के चौथे क्वार्टर ब्रिटेन के नाम रहा और उन्होंने एक गोल कर 4-3 से मुकाबला जीत लिया.
दूसरे क्वार्टर तक 3-2 की बढ़त बना चुकी भारतीय टीम इस बढ़त को तीसरे और चौथे क्वार्टर तक बरकरार नहीं रख सकी. तीसरे और चौथे क्वार्टर में 15 मिनट के अंदर ब्रिटेन ने दो गोल दागे औऱ 4-3 से यह मुकाबला अपने नाम कर लिया.
भारत महिला हॉकी टीम ने आज हुए कांस्य पदक के मुकाबले के दूसरे क्वार्टर में शानदार खेल दिखाया टीम इंडिया ने इस क्वार्टर में 3 गोल किए और ब्रिटेन पर 3-2 की बढ़त बना ली. दूसरे क्वार्टर के बाद सभी को यही लग रहा था कि भारतीय महिला हॉकी टीम कांस्य पदक पर अपना कब्जा जमाकर ही देश लौटेगी पर ऐसा नहीं हो सका और भारत यह मुकाबला 4-3 से ब्रिटेन के हाथों हार गया.
डटकर किया ब्रिटेन का सामना
अपना तीसरा ओलंपिक खेलने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपने कांस्य पदक के इस मुकाबले में ब्रिटेन का डटकर सामना किया. भारतीय महिलओं ने अब तक ओलंपिक में एक भी मेडल नहीं जीता है वहीं ब्रिटेन ने अब तक ओलंपिक में तीन मेडल अपने नाम किया है. वहीं रैंकिग में भारत 9वें स्थान पर है और ब्रिटेन की टीम चौथे स्थान पर काबिज है. भारत ने आज जिस बहादुरी से ब्रिटेन से मुकाबला किया है वह सालों तक याद रखा जाएगा.

पिछला लेखडेल्टा से भी खतरनाक होगा अगला कोरोना वेरिएंट
अगला लेखधोनी के ट्विटर से हटा ब्लू टिक

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here