होम खेल अदिति अशोक ने चौथे स्थान पर किया फिनिश, गोल्फ में नहीं मिला...

अदिति अशोक ने चौथे स्थान पर किया फिनिश, गोल्फ में नहीं मिला मेडल

75
0

टोक्यो (एजेंसी)। ओलंपिक में भारत का गोल्फ में मेडल जीतने का सपना टूट गया. भारतीय महिला गोल्फर अदिति अशोक मेडल जीतने से चूक गईं और वे अंतिम राउंड में चौथे स्थान पर रहीं. अदिति अशोक ने चौथे स्थान पर फिनिश किया है. इसी के साथ गोल्फ में भारत के लिए मेडल की उम्मीद खत्म हो गई हैं. अदिति अशोक सिर्फ एक शॉट के अंतर से मेडल से चूकी हैं. हालांकि तेईस वर्ष की अदिति अशोक ओलंपिक में भारत की ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली गोल्फर बन गई हैं. आखिरी शॉट तक अदिति अशोक मेडल की रेस में बनी हुईं थी. लेकिन किस्मत ने अदिति का साथ नहीं दिया और वे मेडल नहीं जीत पाई. गोल्फ का गोल्ड मेडल अमेरिका के खाते में गया है.
इससे पहले टोक्यो में बारिश के कारण मैच प्रभावित हुआ. बारिश के कारण मुकाबले को कुछ देर के लिए रोका गया है. मैच रोकने के समय अदिति अशोक तीसरे नंबर पर बनी हुई थीं और मेडल की रेस में शामिल थीं. इसके बाद मुकाबला दोबारा शुरू हुआ और चौथा राउंड खेला गया.अदिति अशोक अच्छी फॉर्म में नजर आईं और उनका प्रदर्शन अच्छा रहा. पहले तीन राउंड में अदिति की परफॉर्मेंस काफी बेहतर रही थी. चारों राउंड के बाद कुल स्कोर के आधार पर ही मेडल का फैसला हुआ और अदिति ने चौथे स्थान पर फिनिश किया.
अदिति ने अपने प्रदर्शन में किया काफी सुधार
टोक्यो ओलंपिक की शुरुआत के वक्त अदिति अशोक वल्र्ड रैंकिंग में 200वें पायदान पर थीं. लेकिन टोक्यो ओलंपिक में वह चौथे स्थान पर रहीं और मेडल से सिर्फ एक शॉट दूर रह गईं. अदिति अशोक ने रियो ओलंपिक में भी हिस्सा लिया था और वह 41वें स्थान पर रही थीं. पांच साल के अंतराल में अदिति अशोक ने अपने प्रदर्शन में काफी सुधार किया और चौथे स्थान पर फिनिश किया. अदिति अशोक भारत के लिए गोल्फ में नई उम्मीद लेकर आई हैं.

पिछला लेखपीएम मोदी ने गोल्फ खिलाड़ी अदिती अशोक के प्रदर्शन को सराहा
अगला लेख‘द कपिल शर्मा शो’ नए सीजन की शूटिंग शुरू

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here