होम देश महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष ने संगठन महासचिव से मिलकर की पद छोड़न की...

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष ने संगठन महासचिव से मिलकर की पद छोड़न की पेशकश

252
0

मुंबई: महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष बालासाहेब थोराट ने संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल से मिलकर प्रदेश अध्यक्ष पद छोड़न की पेशकश कर दी तो वहीं बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने भी उन्हें प्रभारी पद से शीघ्र हटा कर कोई साधारण जिम्मेदारी दिए जाने की मांग कर दी है.

सरकार में मंत्री हैं, विधायक दल के नेता भी हैं और प्रदेश अध्यक्ष भी हैं. बालासाहेब थोराट के करीबी सूत्रों का कहना है कि तीन ज़िम्मेदारियों का भार उन पर ज़्यादा हो रहा था इसलिए उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश की है. हालांकि सूत्रों के मुताबिक़ बात इतनी सीधी भी नहीं है.

सूत्रों की माने तो असल में महाराष्ट्र कांग्रेस प्रभारी एच के पाटिल और थोराट के बीच तनातनी चल रही है. एच के पाटिल के काम करने के तरीकों को लेकर थोराट खुश नहीं है. यहां तक बताया जा रहा है कि नया प्रदेश अध्यक्ष चुनने के लिए पहले ही आलाकमान ने राज्य के विधायकों कि राय जानने के लिए पाटिल को निर्देश भी दे दिए हैं. इसीलिए आज पाटिल मुंबई पहुंचने वाला हैं, हालांकि इस प्रक्रिया से बालासाहेब थोराट को दूर ही रखा गया है.

गौरतलब है कि हाल हीं में थोराट के भतीजे सत्यजीत तांबे को महाराष्ट्र यूथ कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया था जिसको लेकर भी महाराष्ट्र कांग्रेस में काफी असंतोष है. सूत्रों के मुताबिक कुछ नेताओं ने पार्टी नेतृत्व से एक ही परिवार के पास प्रमुख पद होने के खिलाफ शिकायत भी की है.

पिछला लेखठगी करने वाली पूर्व महिला अधिकारी को पुलिस ने किया गिरफ्तार
अगला लेख4 व्हील चेयर 160 वाशिंग स्टिक 37 श्रवण यंत्र के साथ 434 सहायक उपकरण बांटे गए

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here