होम देश पंचतत्व में विलीन हुए राजू श्रीवास्तव, दिल्ली के निगमबोध घाट पर हुआ...

पंचतत्व में विलीन हुए राजू श्रीवास्तव, दिल्ली के निगमबोध घाट पर हुआ अंतिम संस्कार

27
0

नई दिल्ली. अपने मजेदार जोक्स से सभी को हंसाने वाले राजू श्रीवास्तव इस दुनिया को अलविदा कहकर जा चुके हैं. 21 सितंबर को राजू श्रीवास्तव ने सुबह करीब 10:20 बजे आखिरी सांस ली. राजू श्रीवास्तव का अंतिम संस्कार दिल्ली के निगम बोध घाट पर हुआ है. वह पंचतत्व में विलीन हो गए हैं. राजू श्रीवास्तव के भाई ने उन्हें मुखाग्नि दी है. राजू श्रीवास्तव का पार्थिव शरीर उनके भाई के घर दशरथपुरी में रखा गया था. जहां कई कलाकार उनके आखिरी दर्शन करने के लिए पहुंचे थे.
राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को वर्कआउट करते दौरान हार्ट अटैक आया था. जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उसी दिन उनकी एंजियोप्लास्टी हुई थी. राजू श्रीवास्तव की तबीयत में थोड़ा सुधार हुआ था मगर लंबे समय तक उन्हें होश नहीं आया था. 42 दिनों तक जिंदगी और मौत के बीच लड़ रहे जंग को राजू श्रीवास्तव हार गए. राजू श्रीवास्तव के जाने से इंडस्ट्री में शोक की लहर छा गई है.
वर्चुअली हुआ पोस्टमार्टम
राजू श्रीवास्तव के शव का पोस्टमार्टम नई तकनीक से हुआ है. उनके शव का वर्चुअल पोस्टमार्टम किया गया. दिल्ली में यह पहला वर्चुअल ऑटोप्सी सेंटर है, जहां ये पूरी प्रक्रिया विधिवत हुई. एमके फॉरेंसिक मेडिसिन विभाग के हेड डॉक्टर सुधीर गुप्ता ने बताया कि अपनों के निधन के बाद परिवार पहले से ही गमगीन होते हैं, ऐसे में हमने एक रिसर्च भी कराई और 90 फीसदी से ज्यादा लोगों ने पोस्टमार्टम प्रक्रिया को ना चुनने का पक्ष रखा. उन्होंने बताया कि वर्चुअल ऑटोप्सी के दौरान डेड बॉडी पर डॉक्टर कोई कट या चीरा नहीं लगाते, बिना पार्थिव शरीर को छुए ही पूरी बॉडी का स्कैन होता है और डॉक्टर की टीम बड़ी थी स्क्रीन पर बैठकर छोटी-छोटी जानकारियों को बारी-बारी से परखती है. इस प्रक्रिया को पूरा करने में 15-20 मिनट का समय लगा.
बॉलीवुड सेलेब्स हुए दुखी
राजू श्रीवास्तव के जाने से इंडस्ट्री में शोक की लहर छा गई है. हर कोई सोशल मीडिया पर अपना दुख जाहिर कर रहा है. फैंस से लेकर सेलेब्स तक हर किसी ने सोशल मीडिया पर राजू श्रीवास्तव को श्रद्धांजलि दी है. अजय देवगन से लेकर कपिल शर्मा तक कई सेलेब्स ने पोस्ट शेयर किए हैं. अजय देवगन ने पोस्ट शेयर किया-अपने अपनी जिंदगी में हमें स्क्रीन पर और बाहर, हंसी और सिर्फ हंसी तोहफे में दी है. आपका असामयिक निधन मुझे बहुत दुखी कर रहा है. ईश्वर आपके परिवार को इस शोक की घड़ी में शक्ति दें’.

पिछला लेखहर दिन पिएंगे ये पानी तो बीमारियां रहेंगी दूर
अगला लेखव्लादिमीर पुतिन की चेतावनी से रूसी ही डरे

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here