होम देश असम में भारी बारिश से नुकसान, मृतक संख्या 14 हुई, बेंगलुरु में...

असम में भारी बारिश से नुकसान, मृतक संख्या 14 हुई, बेंगलुरु में भी जलजमाव

24
0

दिल्ली। उत्तर, मध्य और पश्चिमी भारत के राज्य जहां भीषण गर्मी की चपेट में हैं, वहीं असम में मौसम में आए बदलाव के बाद तूफान, बिजली गिरने और भारी बारिश के कारण काफी नुकसान हुआ है। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार यहां मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की रिपोर्ट के मुताबिक, 14 अप्रैल से 15 अप्रैल की रात को आठ बजे तक राज्य के गोलपारा, बारपेटा, डिब्रूगढ़, कामरूप (मेट्रो), नलबाड़ी जिलों में तेज तूफान और भारी बारिश ने कोहराम मचा दिया। इसके कारण इन जिलो में बहुत नुकसान हुआ।
असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) ने बताया कि ‘बोर्डोइसिला’, जिसे गर्मी का तूफान कहा जाता है, गुरुवार से असम के कई हिस्सों में घिर गया था। इस तूफान से न केवल लोगों की मौत हुई है, बल्कि इससे घरों को नुकसान पहुंचा, पेड़ उखाड़ कर सड़कों पर गिरे पड़े हैं और बिजली की लाइनें टूट गई हैं। एएसडीएमए के मुताबिक, इससे व्यापक पैमाने पर नुकसान हुआ है।
तूफान से मृत 4 लोगों की हो गई पहचान
एएसडीएमए ने बताया कि शुक्रवार को डिब्रूगढ़ में भीषण तूफान के कारण चार लोगों की मौत हो गई थी। इन मृतकों की पहचान कर ली गई है। इनमें एक 12 साल का बच्चा भी शामिल है। एएसडीएमए ने कहा कि गुरुवार को बारपेटा जिले में तूफान से तीन और लोगों की मौत हो गई और गोलपारा जिले में बिजली गिरने से एक 15 वर्षीय लड़के की मौत हो गई।
बेंगलुरु में भारी बारिश के बाद जलजमाव से जनजीवन प्रभावित
कर्नाटक के कई हिस्सों खासकर बेंगलुरू में शुक्रवार को भारी बारिश के बीच शहर के कई हिस्सों में भीषण जलजमाव के कारण सामान्य जनजीवन बाधित हो गया है। बेंगलुरु के कई इलाकों में भारी बारिश के कारण कई घर, कार और वाहन पानी में डूब गए हैं।सड़कों पर जलजमाव के कारण कुछ जगहों पर लोग फंसे भी हैं। बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) और अग्निशमन विभाग द्वारा जलभराव वाले क्षेत्रों में एक आपातकालीन अभियान चलाया जा रहा है।

पिछला लेख‘KGF 2’ ने तीसरे दिन की ताबड़तोड़ कमाई
अगला लेखसलभ नाला पर फलस काजवे निर्माण शीघ्र पूर्ण होगी

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here