होम मनोरंजन रिश्तों की कीमत को समझाती शुद्ध पारिवारिक फिल्म

रिश्तों की कीमत को समझाती शुद्ध पारिवारिक फिल्म

19
0

फिल्म समीक्षा : मोर जोड़ीदार-2
शुक्रवार को रिलीज हुई छत्तीसगढ़ी फिल्म मोर जोड़ीदार-2 कई मायनों में बहुत ही बेहतरीन फिल्म है। फिल्म का हर किरदार दमदार है। खासकर, दिलेश और मुस्कान की जोड़ी को दर्शकों का बहुत ही अच्छा रिस्पांस मिला। फिल्म देखकर निकले दर्शकों ने बस यही कहा- सुपरहिट है…भाई सुपरहिट…। छत्तीसगढ़ी फिल्म के दर्शकों को मोर जोड़ीदार-2 जरूर पसंद आएगी। क्योंकि फिल्म का निर्देशन बहुत ही अच्छा है। हर सीन पर निर्देशक गुलाम हैदर मंसूरी ने बहुत मेहनत की है, ये आपको परदे पर ही दिखाई देगा।
कहानी
फिल्म की कहानी ग्रामीण परिवेश से ओतप्रोत है। फिल्म में छत्तीसगढ़ी की रीति-रिवाजों और पर्वों का बखूबी चित्रण किया गया। फिल्म की कहानी शुरूआत मोहन (दिलेश साहू) और भावना (मुस्कान साहू) की नजरों से शुरू होती है। जो धीरे-धीरे आगे बढ़ती जाती है। मध्यांतर तक ज्यादातर हिस्सा सिर्फ रोमांस और कॉमेडी पर टिका रहता है। जो दर्शकों के उत्साह को बरकरार रखने में कामयाब रहता है। मध्यांतर के बाद फिल्म की कहानी में कुछ मोड़ आता है, जब परिजनों के वादों की खातिर मोहन और भावना अपने प्यार को भूला देने विवश हो जाते हैं। लेकिन इसके बाद जब कमल (रियाज खान) की एंट्री होती है, तब फिल्म में कुछ और नए-नए मोड़ आते हैं और फिल्म का अंत सुखद होता है।
अदाकारी
एक्शन स्टार से रोमांटिक हीरो के किरदार में दिलेश बखूबी जमे हैं। और मुस्कान साहू अपनी अदाकारी से एक बार फिर दर्शकों को खींचने में अवश्य सफल होगी। वहीं फिल्म में रियाज खान का रोल भले ही कुछ कम रहा हो, लेकिन दमदार है। उनकी एंट्री फिल्म को एक बार फिर जोरदार तरीके से आगे बढ़ाती है। फिल्म के बाकी कलाकारों पवन गुप्ता, शीतल साहू, योगेश अग्रवाल, उपासना वैष्णव ने भी अपने- अपने किरदारों के साथ न्याय किया है। बतौर कॉमेडियन संतोष निषाद ने भी दर्शकों को हंसाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।
संगीत पक्ष
फिल्म में जितन भी गाने सभी काफी कर्णप्रिय हैं। फिल्म का संगीत भी काफी अच्छा है। वहीं यदि हम कुछेक गानों खासकर टायटल सांग की बात करें तो ये गाना फिल्म देखकर बाहर निकलकर रहे दर्शक गुनगुनाते रहे।
निर्देशन
फिल्म के निर्देशक गुलाम हैदर मंसूरी ने हर सीन के लिए काफी मेहनत की है। उनकी ये मेहनत पर्दे पर आपको बखूबी दिखाई देगी।
अंत में
कुल मिलाकर काफी लंबे अरसे बाद कोई फिल्म है, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया है और ये फिल्म निसंदेह सफलता के नए आयाम तय करेगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here