होम छत्तीसगढ़ पोड़ी उपार्जन केंद्र में 6 बोरी पुराने धान को किया वापस

पोड़ी उपार्जन केंद्र में 6 बोरी पुराने धान को किया वापस

10
0

किराना दुकान से 100 बोरी अवैध भंडारित धान जप्त
जिले में अब तक 1,709 कृषकों से 65,563 क्विंटल धान की हुई खरीदी
कलेक्टर के निर्देश पर उठाव में आ रही तेजी, 11,130 क्विंटल धान का हुआ उठाव
कोरिया। कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह के मार्गदर्शन में जिले में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी का कार्य सुचारु रूप से संचालित है। जिले के 20 उपार्जन केन्द्रों में 29 नवम्बर तक 1,709 किसानों द्वारा 65,563.20 क्विंटल धान का विक्रय किया गया है। कलेक्टर के निर्देशानुसार धान उपार्जन केन्द्रों से उपार्जित किए गए धान का उठाव भी जारी है। जिले में अब तक 11,130 क्विंटल धान का उठाव कर लिया गया है। धान बेचने में किसानों को किसी भी तरह की दिक्कत न हो, इसको लेकर पूरी व्यवस्था पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। सभी उपार्जन केन्द्रों में पर्याप्त मात्रा में बारदाने उपलब्ध हैं।
कलेक्टर श्री लंगेह के निर्देश पर समितियों में अवैध धान खपाने वाले कोचियों-बिचौलियों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है तथा अवैध धान की जब्ती की कार्यवाही भी की जा रही है। जांच हेतु नियुक्त नोडल अधिकारियों द्वारा निरंतर निरीक्षण किया जा रहा है तथा अमानक धान पर भी कार्रवाई की जा रही है। गत सोमवार को धान खरीदी केंद्र पोड़ी में जांच के दौरान एक किसान द्वारा 6 बोरी पुराना धान विक्रय हेतु लाया गया था, जिसे वापस करवाया गया।
इसी प्रकार जिले में प्रशासनिक टीम के द्वारा अवैध धान हेतु जांच की जा रही है। प्राप्त जानकारी अनुसार बीते शुक्रवार को तहसीलदार बैकुण्ठपुर श्री मनहरण सिंह राठिया के नेतृत्व में टीम द्वारा तहसील अंतर्गत किराना दुकानों की जांच की गई थी जिसमें ग्राम आमापारा में जांच के दौरान सुनील कुमार राजवाड़े के किराना दुकान से 100 बोरी अवैध धान भंडारण पाया गया, जिसे टीम द्वारा जब्त कर लिया गया।

पिछला लेखकोण्डागांव जिले में अब तक बने साढ़े 17 हजार से ज्यादा जाति प्रमाण पत्र
अगला लेखसोलर हाई मास्क से जगमग होगा छात्रावास, लायब्रेरी एवं कम्प्युटर लैब की सुविधा जल्द ही

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here