होम छत्तीसगढ़ जनप्रतिनिधियों एवं जिला अधिकारियों ने शोकाकुल परिवार से की मुलाकात

जनप्रतिनिधियों एवं जिला अधिकारियों ने शोकाकुल परिवार से की मुलाकात

39
0

घटना के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए परिजनों को दी सांत्वना
मृतिका के बच्चों की निःशुल्क शिक्षा व्यवस्था हेतु प्रशासन करेगा पूरा सहयोग
जशपुरनगर। जिला पंचायत सदस्य श्रीमती आरती सिंह, कलेक्टर डॉ श्री रवि मित्तल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री डी.रविशंकर विगत दिवस पत्थलगांव विकासखण्ड के पालीडीह में विगत दिनों सड़क दुर्घटना में निधन हुए। महिला स्व. श्रीमती भूमिजा सिदार के घर पहुँचकर परिजनों से भेंट की। सभी ने इस दुखद घटना के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए शोकाकुल परिवार को सांत्वना दी। इस अवसर पर एसडीएम श्री आर एस लाल, जनपद सीईओ श्री संजय सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
गौरतलब है कि पत्थलगांव के बस स्टैंड के समीप विगत दिनों हुए सड़क दुर्घटना एक महिला की मृत्यु हो गई। मृतिका के परिवार में 3 बच्चे, उनकी दादी एक बुआ है। बच्चों में लगभग 19 वर्ष की राखी, 15 वर्ष का रोशन एवं 12 वर्ष का दीपक शामिल है।
जिला पंचायत सदस्य श्रीमती आरती सिंह ने परिजनों को ढांढस बंधाते हुए कहा कि परिवार की हर संभव मदद एवं हर सदस्य का पूरा ख्याल रखा जाएगा। उन्होंने व्यक्तिगत रूप से परिवार की पूरी जिम्मेदारी निभाने की बात कही। घटना के तुरंत बाद ही परिवार को तत्काल सहायता राशि प्रशासन द्वारा प्रदान की गई है। साथ ही अन्य सहायता भी सतत रूप से किया जा रहा है।
कलेक्टर श्री मित्तल ने इस दुखद घटना के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए मृतात्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।
उन्होंने कहा कि घटना में हुए क्षतिपूर्ति की भरपाई असंभव है। दुख के इस घड़ी में पूरा जिला प्रशासन परिवार के साथ है। श्री मित्तल ने मृतिका के तीनों बच्चों से कहा कि उन्हें घबराने की कोई जरूरत नही है। अब परिवार की पूरी जिम्मेदारी प्रशासन की है। उन्होंने परिवार की हर जरूरतों का पूरा ख्याल रखने की बात कही। उन्होंने कहा कि बच्चों की निःशुल्क उच्च शिक्षा का व्यवस्था हेतु प्रशासन पूरा सहायता करेगा।
एसएसपी श्री रविशंकर ने भी घटना के प्रति दुख प्रकट करते हुए शोक संतप्त परिवार को
धैर्य रखने की समझाईश दी। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के साथ ही पुलिस विभाग भी परिवार की हर सम्भव सहयोग के लिए तैयार है। उन्होंने मृतिका के बड़े पुत्र रोशन सिदार को निःशुल्क उच्च शिक्षा दिलाने की पूरी जिम्मेदारी उठाने का आश्वाशन दिया।
कलेक्टर व एसएसपी ने तीनों बच्चों के उज्ज्वल भविष्य हेतु उनका मार्गदर्शन भी किया। उन्होंने कहा कि रोशन 10वी परीक्षा उत्तीर्ण होने के बाद दुर्ग भिलाई जाकर अपनी आगे की पढ़ाई के साथ उच्च शिक्षा की तैयारी कर सकता है। साथ ही दीपक की भी अच्छी पढ़ाई हेतु आवासीय विद्यालय में प्रवेश दिलाने की बात कही। उन्होंने बच्चों को किसी भी प्रकार की समस्या होने पर बेझिझक तत्काल प्रशासन को सूचित करने की समझाईश दी। इस दौरान उपस्थित सभी जनप्रतिनिधियों एवं नागरिकों द्वारा भी शोकाकुल परिवार को सांत्वना दी।

पिछला लेखशावक को नैसर्गिक वातावरण तपोर पिंगला एलीफेंट सेंटर में सुरक्षित शिफ्ट किया गया
अगला लेखकलेक्टर ने पत्थलगांव में समाज प्रमुखों की ली बैठक

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here