होम ज्योतिष सावन के महीने में सपने में दिखाई दें ये चीजें तो समझ...

सावन के महीने में सपने में दिखाई दें ये चीजें तो समझ लें

130
0

सावन का महीना सबसे पवित्र महीनों में एक माना जाता है. 25 जुलाई 2021 से सावन का महीना आरंभ हुआ था. सावन का महीना 22 अगस्त 2021 को समाप्त होगा. सावन मास को श्रावण मास भी कहा जाता है. 09 अगस्त, को सावन का तीसरा सोमवार है. सावन का आखिरी सोमवार 16 अगस्त को है.
सावन मास को लेकर मान्यता है कि सावन चातुर्मास का प्रथम महीना है. चातुर्मास में भगवान विष्णु का शयन काल की अवस्था में रहते हैं और पृथ्वी लोक की संपूर्ण जिम्मेदारी भगवान भोलेनाथ यानि शिव जी को सौंप देते हैं. भगवान शिव सावन के महीने में माता पार्वती के साथ पृथ्वी लोक का भ्रमण करते हैं और अपने भक्तों को आशीर्वाद देते हैं. सावन में सोमवार की पूजा का विशेष महत्व बताया गया है. सावन के सोमवार में भगवान शिव का अभिषेक और श्रृंगार करने से भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं और मनोकामनाओं को पूर्ण करते हैं.
सावन के महीने में यदि भगवान शिव से जुड़ी इन चीजों के दर्शन स्वप्न यानि सपने में हो तो समझ लेना चाहिए कि भगवान शिव की विशेष कृपा आप पर बनी हुई है और जीवन में अच्छा फल प्राप्त होने वाला है. ये चीजें कौन सी हैं, आइए जानते हैं-
नदी या समुद्र में तैरना- सपने में यदि स्वयं को नदी या समुद्र में तैरते हुए देखें तो इसे अच्छा संकेत माना जाता है. इसका अर्थ ये होता है कि आप को जीवन में किसी कार्य में सफलता मिलने वाली है. यानि किसी बाधा को आप पार करने जा रहे हैं. किसी समस्या से मुक्ति मिलने का भी ये संकेत है.
शिव मंदिर की सीढ़ियों पर चढ़ना- सपने में यदि मंदिर की सीढ़ियों को चढ़ते हैं तो ये अत्यंत शुभ संकेत है. सपने में यदि शिव मंदिर, शिवलिंग या शिवालय दिखाई दे तो ये और भी अच्छा है. इसका अर्थ ये है कि जीवन में सुख और शांति की प्राप्ति होने वाली है.

पिछला लेखमुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को दी विश्व आदिवासी दिवस की शुभकामनाएं
अगला लेखकरेले से बनाएं फेस पैक, मिलेगी बेदाग और एक्ने फ्री स्किन

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here