होम ज्योतिष सपने में मछली देखना मतलब चमकने वाली है किस्मत

सपने में मछली देखना मतलब चमकने वाली है किस्मत

38
0

स्वप्नशास्त्र के अनुसार हर सपने का कोई न कोई मतलब जरूर होता है. अगर आपको सपने में मछली दिखाई देती है तो इसका एक खास मतलब है. सपने में आकर मछली कई बातों का संकेत देती है.
मछली को बहुत शुभ माना जाता है. इसलिए सपने में मछली देखना भी शुभ समाचार लाता है. मछली का सपना देखने का अर्थ है कि आपको जल्द ही कुछ अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. यह किसी नए काम के शुरू होने के भी शुभ संकेत देती है. स्वप्नशास्त्र से जानते हैं कि सपने में किस तरह की मछली देखने के क्या मायने होते हैं.
सुनहरी मछली का सपना
सपने में सुनहरी मछली दिखाई देना प्यार और सम्मान मिलने का संकेत देता है. आप सपने में सुनहरी मछली को देखते है तो इसका अर्थ है कि आने वाले समय में आपको आपके परिवार के लोगों या फिर रिश्तेदारों से खूब प्यार मिलने वाला है. समाज में आपका सम्मान भी बढ़ेगा. वहीं सपने में डॉल्फिन मछली दिखाई देना आने वाले दिनों में धन लाभ मिलने का संकेत देता है. यह नई नौकरी या व्यापार में मुनाफा मिलने का भी संकेत है.
रंग-बिरंगी मछलियों का सपना
अगर आपको सपने में रंग बिरंगी मछलियां दिखाई देती हैं तो इसक अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको कोई बड़ी सफलता मिलने वाली है. जिस काम के लिए आप बहुत दिनों से प्रयास कर रहे थे वो आखिरकार पूरा हो जाएगा. आपके कार्यों में आने वाली हर बाधा दूर हो जाएगी. यह सपना कामयाबी के बारे में संकेत देता है. सपने में खुद को मछली पकड़ते हुए देखते है तो इसका मतलब है कि आप जल्द कोई नयी शुरुआत कर सकते हैं. यह सपना तरक्की का सूचक माना जाता है.

पिछला लेखमुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने प्रदेश में चल रहे सड़क निर्माण कार्यों की प्रगति का लिया जायजा
अगला लेख1 दिन में कितनी मात्रा में खाएं नमक, चीनी और तेल?

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here