Home Top -5 अधिनायकवादी ताकतों की गिरफ्त में जा रहा है भारत: राहुल

अधिनायकवादी ताकतों की गिरफ्त में जा रहा है भारत: राहुल

198
0

नयी दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ऐतिहासिक दांडी मार्च की वर्षगांठ के मौके पर शुक्रवार को आरोप लगाया कि भारत ‘आरएसएस की अगुवाई वाली अधिनायकवादी ताकतों की गिरफ्त में जा रहा है.’ उल्लेखनीय है कि महात्मा गांधी के नेतृत्व में ‘नमक सत्याग्रह’ की घोषणा करते हुए 78 लोगों ने 12 मार्च 1930 से दांडी यात्रा शुरू की थी.

राहुल गांधी ने फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘‘गांधी जी के दांडी मार्च ने पूरी दुनिया को आजादी का एक स्पष्ट संदेश दिया था.’’ उन्होंने यह भी कहा, ‘‘भारत आरएसएस की अगुवाई वाली अधिनायकवादी ताकतों की गिरफ्त में तेजी से जा रहा है. ऐसे में हमें सामूहिक स्वतंत्रता के प्रति अपनी निजी प्रतिबद्धता को दोहराना चाहिए. चलिए गांधी के उदाहरण से मार्गदर्शन लें और आजादी की तरफ मार्च जारी रखें. जय ंिहद.’’

नौकरी चाहने वाले छात्रों को पुलिस के डंडे और ‘राष्ट्र विरोधी का टैग’ का दे रही है सरकार
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि छात्र नौकरी चाहते हैं, लेकिन सरकार उन्हें पुलिस के डंडे, पानी की बौछार, ‘राष्ट्र विरोधी का टैग’ और बेरोजगारी दे रही है. कांग्रेस ने रोजगार के मुद्दे पर ‘स्टूडेंट्स वांट जॉब्स’ हैशटैग से सोशल मीडिया अभियान चलाया.

इस अभियान के तहत राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘ छात्र नौकरी चाहते हैं, लेकिन सरकार दे रही है-पुलिस के डंडे, वॉटर गन की बौछार, एंटी नेशनल का टैग और बेरोजÞगारी.’’ कांग्रेस महासचिव एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाद्रा ने बेरोजगारी के मुद्दे पर उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधा.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘विज्ञापन की सरकार, झूठा सारा प्रचार, ट्विटर पर बांटे नौकरी, युवा को किया दरकिनार, योगीजी, ये जो पब्लिक है, सब जानती है.’’ प्रियंका ने यह भी कहा, ‘‘उप्र के युवाओं से 70 लाख नौकरियों का वादा था, मगर लाखों पद खाली पड़े हैं. युवा र्भितयों, परिणामों व ज्वाइंिनग का इंतजार करते-करते परेशान हैं.’’

Previous articleतृणमूल के प्रतिनिधिमंडल ने की निर्वाचन आयोग से मुलाकात, ममता पर ‘हमले’ की उच्चस्तरीय जांच की मांग की
Next articleचीन का आंतरिक मुद्दा है हांगकांग, किसी भी दूसरे देश को हस्तक्षेप करने का अधिकार नहीं है: चीन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here