Home मुख्य समाचार कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण स्थगित हुई लोक सेवा आयोग...

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण स्थगित हुई लोक सेवा आयोग की परीक्षा

33
0

नई दिल्ली. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की परीक्षा स्थगित कर दी गई है. ये परीक्षा 14 मार्च को होनी थी, लेकिन अब ये परीक्षा 21 मार्च को आयोजित किया जाएगा. 21 मार्च को कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए बनाई गई गाइड लाइन्स का पालन कराते हुए इस परीक्षा को आयोजित किया जाएगा.

मराठा आरक्षण के मुद्दे के कारण पहले भी स्थगित हुई थी परीक्षा

ये पहली बार नहीं है जब महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग ने स्टेट सर्विस प्री-एग्जामिनेशन को स्थगित किया. ये परीक्षा पहले 11 अक्टूबर 2020 को आयोजित की जानी थी. लेकिन उस दौरान मराठा आरक्षण के मुद्दे के कारण इस परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था. इसके बाद इसका आयोजन 14 मार्च को सुनिश्चित किया गया. लेकिन अब कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक बार फिर से इसे स्थगित कर इसके आजोयन की तारीख 21 मार्च कर दी गई है.

महाराष्ट्र समेत कुछ राज्यों में कोरोना के उपचाराधीन मामलों में बढ़ोतरी पर चिंता प्रकट करते हुए केंद्र ने लोगों को सावधान और सर्तक रहने तथा लापरवाही न बरतने की सलाह दी है. केंद्र का कहना है कि महामारी अभी खत्म नहीं हुई है.

महाराष्ट्र में स्थिति चिंताजनक

महाराष्ट्र समेत कुछ राज्यों में कोरोना के उपचाराधीन मामलों में बढ़ोतरी पर चिंता प्रकट करते हुए नीति आयोग के सदस्य वीके पौल ने खासकर महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की स्थिति को चिंताजनक बताया है. पॉल ने कहा महाराष्ट्र में मामलों में बढ़ोतरी पर हम बहुत चिंतित हैं. इस वायरस को हल्के में ना लें. यह अनपेक्षित रूप से आ सकता है.

अगर में संक्रमण से मुक्त रहना है तो कोरोना के संदर्भ में उचित तौर तरीका, रोकथाम रणनीति अपनाने के साथ टीकाकरण का रास्ता अपनाना होगा. उन्होंने सलाह दी कि ऐसे जिले जहां पर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं वहां पर पात्र लोगों के टीकाकरण के काम में तेजी लानी होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here