Home मुख्य समाचार राष्ट्रपति कोविंद मध्य प्रदेश के दमोह में कई कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

राष्ट्रपति कोविंद मध्य प्रदेश के दमोह में कई कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

60
0

जबलपुर. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मध्य प्रदेश के अपने दो दिवसीय प्रवास के दूसरे दिन रविवार सुबह दमोह जिले के लिए रवाना हुए जहां उन्हें एक किले के संरक्षण कार्य के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होना है.एक अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रपति रविवार सुबह 9.30 बजे जबलपुर के डुमना हवाईअड्डे से वायुसेना के हेलीकॉप्टर से दमोह जिले के ग्राम जलहरी स्थित हेलीपैड के लिये रवाना हो गये.

मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं केन्द्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते भी उनके साथ रवाना हुए. अधिकारी ने कहा कि कोविंद दमोह जिले के ग्राम सिंग्रामपुर में राज्य-स्तरीय जनजातीय सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने के अलावा ंिसगौरगढ़ किले के संरक्षण कार्य के शिलान्यास कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे. किले के संरक्षण कार्य के लिए केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय ने 26 करोड़ रूपये आवंटित किए हैं.

अधिकारी ने बताया कि कोविंद इस मौके पर जनजातीय वर्ग के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को शंकरशाह और रानी दुर्गावती पुरस्कार से नवाजेंगे.उन्होंने कहा कि सिंग्रामपुर पहुँचने से पहले वह रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे और वृक्षारोपण कार्यक्रम में भी शामिल होंगे. अधिकारी ने बताया कि अपने सभी कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद कोविंद जबलपुर के डुमना हवाईअड्डे के लिये रवाना होंगे. वहां से वायुसेना के विमान से नई दिल्ली प्रस्थान करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here