Home मुख्य समाचार भारत ने कनाडा को दी कोरोना की वैक्सीन, बिलबोर्ड लगाकर हुआ पीएम...

भारत ने कनाडा को दी कोरोना की वैक्सीन, बिलबोर्ड लगाकर हुआ पीएम का धन्यवाद

78
0

नई दिल्ली/कनाडा. उत्तरी अमेरिका में स्थित कनाडा में भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद देने वाली बिलबोर्ड लगाए गए हैं. इन बिलबोर्ड में जरिए कनाडा की तरफ से कुछ लोग भारतीय प्रधानमंत्री का इसलिए धन्यवाद कर रहे हैं क्योंकि भारत ने अपने वादे को पूरा करते हुए कनाडा को कोरोना से लड़ने के लिए वैक्सीन मुहैया कराई हैं. अभी भारत सरकार ने 5 लाख कोरोना वैक्सीन की डोज भेझी हैं. भारत सरकार इसके बाद 1.5 मिलियन और वैक्सीन भेजने वाली है.

भारत ने कनाडा को कोरोना वैक्सीन मुहैया कराई

बता दें भारत दुनियाभर में इस समय महामारी से लड़ने के लिए कोरोना वैक्सीन मुहैया करा रहा है. जल्द भी भारत सरकार पाकिस्तान को भी बड़ी संख्या में मुफ्त कोरोना वैक्सीन देने वाला है. भारत सरकार ने इसके अलावा दुनियाभर के कई अन्य देशों को भी कोरोना की वैक्सीन मुहैया कराई है. भारत सरकार ने कनाडा को जो वैक्सीन मुहैया कराई हैं. वह भारत के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) में बनी कोविशील्ड वैक्सीन की डोज हैं. अभी भारत सरकार ने पहली खेप पहुंचाई है. इसके बाद अन्य खेप पहुंचाई जाएंगी.

भारत ने दुनियाभर की मदद की

कनाडा में लगे इन बिलबोर्ड पर प्रधानमंत्री की तस्वीर के साथ ‘धन्यावाद’ लिखा हुआ है. कनाडा और कोविड वैक्सीन देने के लिए भारत सरकार का धन्यवाद. इससे पहले पिछले महीने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बीच बातचीत हुई थी. जिसके देश के प्रधानमंत्री ने कनाडा के प्रधानमंत्री को भरोसा दिलाया था कि वह कनाडा को जल्द ही वैक्सीन पहुंचाएंगे. अब भारत सरकार ने अपने वादे को पूरा किया है. वहीं दुनिया अगर कोविड 19 पर जीतने में कामयाब होगी तो इसमें भारत की अहम भूमिका रहेगी. भारत सरकार जबरदस्त दवा क्षमता के साथ दुनिया के अन्य देशों की मदद कर रही है.

भारत की दुनिया में हो रही प्रशंसा

भारत सरकार को अभी दुनियाभर से कोरोना की दवा के लिए वाहवाही मिल रही है. भारत ने पूरी दुनिया को कोरोना की वैक्सीन मुहैया कराई है. नेपाल से लेकर म्यांमार, बांग्लादेश के साथ पाकिस्तान को भी भारत सरकार ने वैक्सीन देने का वादा किया है. भारत सरकार ने कनाडा से लेकर साउथ अफ्रीका को भी वैक्सीन मुहैया कराई है. भारत सरकार को इसके लिए दुनियाभर से जबरदस्त प्रशंसा भी मिल रही है. हाल में विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी भारत की इसके लिए प्रशंसा की थी.

बता दें कुछ दिनों पहले कनाडा ने भारत में कृषि आंदोलन को अपना समर्थन दिया था. जिसके बाद दोनों देशों में तनाव देखा गया था. मगर इसके बावजूद भी भारत सरकार ने कनाडा को वैक्सीन मुहैया कराई है.

Previous articleकल से अगले 10 दिनों तक, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ में नहीं रहेंगे मौजूद, पढ़िए क्या है शेड्यूल
Next articleमुकेश अंबानी को धमकी की साजिश तिहाड़ जेल से रची गई थी! जांच टीम को मिले सुराग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here