Home मुख्य समाचार IND vs END: पहला टी20 मैच आज, भारत के लिए खतरा हो...

IND vs END: पहला टी20 मैच आज, भारत के लिए खतरा हो सकते हैं इंग्लैंड के ये 5 खिलाड़ी

26
0

नई दिल्ली. भारतीय टीम टेस्ट सीरीज फतह करने के बाद शुक्रवार से टी20 सीरीज में अपने अभियान की शुरुआत करेगी. एक बार फिर उसके सामने इंग्लैंड की टीम है. मैदान भी वही है. अहमदाबाद का मोटेरा स्टेडियम. लेकिन इस बार दोनों टीमें क्रिकेट के फटाफट फॉर्मेट में जोर आजमाएंगी. भारत की तरह इंग्लैंड की टीम भी इस फॉर्मेट में बेहद मजबूत है. उसके 5-6 खिलाड़ी तो बेहद खतरनाक हैं और अपने दम पर मैच का नक्शा पलट देते हैं. भारत को इन खिलाड़ियों से खासतौर पर सावधान रहना होगा. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज होनी है. इसी साल भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिहाज से भी यह सीरीज बेहद अहम है.

जॉस बटलर: आईपीएल का अपार अनुभव

जॉस बटलर (Jos Buttler) विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. विस्फोटक बैटिंग करते हैं. टॉपऑर्डर और मिडिलऑर्डर में खेल सकते हैं. उन्होंने अपने करियर में सबसे अधिक मैच इंग्लैंड के बाद भारत में ही खेले हैं. आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की बैटिंग के मजबूत स्तंभ हैं. उनका यह अनुभव भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में भी काम आने वाला है. ओपनर जेसन रॉय (Jason Roy) का उन्हें दुनिया की सबसे खतरनाक ओपनिंग जोड़ी बनाती है.

बेन स्टोक्स: दुनिया का बेस्ट ऑलराउंडरपूरी दुनिया जानती है कि बेन स्टोक्स (Ben Stokes) इस समय दुनिया के बेस्ट ऑलराउंडर हैं. वे इंग्लैंड को आईसीसी वर्ल्ड कप से लेकर एशेज सीरीज तक जिता चुके हैं. यह सही है कि स्टोक्स भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपनी छाप नहीं छोड़ सके. लेकिन अब टी20 और टेस्ट फॉर्मेट में जमीन-आसमान का फर्क है. आईपीएल में 100 से अधिक मैच खेल चुके बेन टी20 सीरीज में खतरनाक साबित हो सकते हैं.

डेविड मलान: 19 मैच में 10 बार 50+ स्कोर बनाया

33 साल के डेविड मलान (Dawid Malan) दुनिया के उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक हैं, जो टी20 इंटरनेशनल मैचों में 50 से अधिक की औसत से रन बना रहे हैं. उनमें पिच पर जमकर खेलने और तूफानी शॉट लगाने में महारत है. मलान ने अब तक 19 टी20 मैच ही खेले हैं और 10 बार 50 रन का आंकड़ा पार कर चुके हैं. इनमें एक शतक भी शामिल है.

मोइन खान: भारतीय पिचों के लिए जरूरी ऑलराउंडर
ऑलराउंडर मोइन खान (Moeen Ali) इंग्लैंड को वह जरूरी संतुलन देते हैं,

जो भारतीय पिचों पर किसी भी टीम को जरूरी है. 33 साल के मोइन ऑफ स्पिन गेंदबाजी से अपनी टीम को बॉलिंग में अतिरिक्त विकल्प देते हैं. इसके अलावा वे लॉन्ग हैंडल यूज कर सकते हैं. ओपनिंग से लेकर मध्यक्रम और निचलेक्रम पर बैटिंग कर सकते हैं. तीसरे टेस्ट मैच में लगातार तीन छक्के लगाकर उन्होंने अपनी ताकत दिखा दी है.

जोफ्रा आर्चर: हर पिच पर असरदार

25 साल के जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) उन गिनेचुने क्रिकेटरों में से एक हैं, जिनके पास तेज गेंदबाजी का हर हथियार है. वे तेज हैं. सटीक हैं. नई गेंद से खतरनाक हैं. पुरानी गेंद से भी घातक हैं. अपनी सटीकता के कारण बैटिंग पिचों पर भी असरदार हैं. उनका बाउंसर किसी भी दिग्गज बल्लेबाज का सिर चकराने के लिए काफी है. उनकी बैटिंग भी असरदार है. वे निचलेक्रम पर तेजी से 25-30 रन बनाने में सक्षम हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here