Home मुख्य समाचार एंटीलिया विस्फोटक मामला : पुलिस को मिला अहम सुराग, सीसीटीवी में स्कॉर्पियो...

एंटीलिया विस्फोटक मामला : पुलिस को मिला अहम सुराग, सीसीटीवी में स्कॉर्पियो के पास नजर आया पीपीई किट पहने मिस्ट्रीमैन

22
0

मुंबई. मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर मिली विस्फोटक से भरी स्कॉर्पियो मामले में पुलिस के हाथ एक बड़ा सुराग लगा है. एंटीलिया विस्फोटक मामले की जांच में जुटी मुंबई पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में एंटीलिया के बाहर पीपीई किट पहना एक संदिग्ध व्यक्ति जाता दिखाई दिया है.

जानें क्या है मामला ?
गौरतलब है कि दक्षिण मुंबई में अंबानी के बहुमंजिला घर ‘एंटीलिया’ के निकट 25 फरवरी को एक ‘स्कॉर्पियो’ कार के अंदर जिलेटिन की छड़ें रखी हुई मिली थीं. पुलिस ने कहा था कि कार 18 फरवरी को एरोली-मुलुंद ब्रिज से चोरी हुई थी. महाराष्ट्र के आतंक रोधी दस्ते (एटीएस) ने आईपीसी की धारा 302 (हत्या), 201 (साक्ष्य मिटाने) और 120 बी (आपराधिक साजिश) के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी.

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने सोमवार को विधानसभा में कहा कि राज्य पुलिस हीरेन की मौत के मामले को सुलझाने में समर्थ है और अंबानी के आवास के पास से विस्फोटक से लदी कार बरामद की थी. वाहन के मालिक हीरेन मनसुख शुक्रवार को ठाणे में मृत पाए गए थे.

कुछ दिनों पहले ही स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हिरेन की संदिग्ध मौत हो गई थी और लाश एक नाले से बरामद की गई थी. इतना ही नहीं शव की जांच के दौरान उनके मुंह से पांच रूमाल निकले थे. इन्हीं सब को देखते हुए गृह मंत्रालय ने पूरे मामले की जांच एनआईए को सौंप दी. अब एनआईए मनसुख हिरेन की मौत मामले की जांच कर पता लगाएगी कि एंटीलिया के बाहर स्कॉर्पियो खड़ा करने का क्या मकसद था और इसके पीछे किसकी साजिश थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here