Home देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के लिए भगवा रंग में रंगा कोलकाता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के लिए भगवा रंग में रंगा कोलकाता

34
0

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली रैली के दौरान कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में लाखों भाजपा समर्थक एकत्र हुए. भाजपा के झंडों और कमल निशान से शहर और रैली स्थल भगवा रंग में रंगा नजर आया.

रैली के दौरान मैदान और आसपास का इलाका ”जय श्री राम” और ”भारत माता की जय” के नारों से गूंज उठा. मैदान के चारों तरफ उत्साह से भरी भीड़ नजर आ रही थी जिनमें से कई लोगों ने केसरिया रंग के अंगवस्त्र गले में डाले हुए थे. यह मैदान आजादी के पहले से ही विशाल राजनीतिक रैलियों का गवाह रहा है.

वरिष्ठ भाजपा नेता मुकुल रॉय और शुभेंदू अधिकारी ने जब तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधा तो समर्थक पूरे जोश के साथ नारे लगाते दिखे. भाजपा में शामिल हुए बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने सोनार बांग्ला बनाने का आ’’ान किया तो ”गुरु, गुरु” के नारे हवा में गूंजने लगे. अभिनेता से नेता बने मिथुन चक्रवर्ती ने 1989 में आई फिल्म ”गुरु” में शानदार भूमिका निभाई थी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे ही मंच पर पहुंचे और उन्होंने बंगाली में ”असोल परिबोर्तन” (असली परिवर्तन) का आ’’ान किया तो वातावरण उत्साही भीड़ के शोर से गूंज उठा. कई समर्थकों ने नरेंद्र मोदी की तस्वीरें थामीं हुई थीं और कई लोग तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी और उनके चुनावी अभियान ”खेला होबे” पर व्यंग्य करने वाले कार्टून की तस्वीरें लिए हुए दिखे. रैली के मैदान में चारों तरफ भाजपा के झंडे लहराते भी दिखाई दिए.

मोदी के मंच पर पहुंचने के दौरान नादिया जिले और जंगलमहल के आदिवासी इलाके के भाजपा समर्थकों ने तार वाद्ययंत्र बजाया. इससे पहले, विभिन्न जिलों से हजारों की संख्या में भाजपा समर्थक बसों और अन्य वाहनों में सवार होकर ब्रिगेड परेड मैदान पहुंचे. पूर्वी एवं पश्चिम मेदिनीपुर से आई कुछ बसों पर समर्थक छतों पर भी बैठकर आए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here