Home देश पेट्रोल-डीजल पर अंधाधुंध कर वसूल रही है सरकार: राहुल

पेट्रोल-डीजल पर अंधाधुंध कर वसूल रही है सरकार: राहुल

13
0

नयी दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पेट्रोल-डीजल एवं रसोई गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर मंगलवार को सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि सरकार पेट्रोलियम उत्पादों पर आम लोगों से अंधाधुंध कर वसूल रही है तथा अपने ‘मित्र वर्ग’ के कर्ज माफ कर रही है.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘एलपीजी-पेट्रोल-डीजÞल पर आम जन से अंधाधुंध टैक्स वसूली करके केंद्र सरकार अपने ‘मित्र’ वर्ग का टैक्स व कÞजर्Þ माफÞ कर रही है. सच साफÞ है!’’ उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के सांसद पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों पर चर्चा की मांग को लेकर संसद में पिछले दो दिनों से हंगामा कर रहे हैं, जिससे दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित हुई.

देश को सीमा से अलग युद्ध के लिए तैयार रहना चाहिए: राहुल
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि देश को सीमा से अलग युद्ध के लिए तैयार रहना चाहिए क्योंकि ‘2.5 फ्रंट’ के युद्ध का चलन अब पुराने दौर की बात हो चुकी है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘भारतीय शस्त्र बलों को 2.5 फ्रंट के युद्ध लड़ने के लिए डिजाइन किया गया है. यह अब बीते दौर की बात हो गई है. फिर भी हमें एक सीमाहीन युद्ध की तैयारी करनी चाहिए.’’

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘यह पिछली परंपराओं और विरासत में मिली व्यवस्थाओं के बारे में बात नहीं है. यह हमारे सोचने के तरीके को बदलने और एक राष्ट्र के रूप में कार्य करने के बारे में है.’’ समझा जाता है कि उनके दो मोर्चे से राहुल का आशय चीन और पाकिस्तान और आधे मोर्चे से उनका मतलब आंतरिक सुरक्षा खतरे जैसे आतंकवाद, नक्सलवाद और अलगाववाद जैसी चुनौतियों से है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here