Home देश ‘पता नहीं राहुल गांधी की याददाश्त को क्या हुआ’, मत्स्य मंत्रालय की...

‘पता नहीं राहुल गांधी की याददाश्त को क्या हुआ’, मत्स्य मंत्रालय की मांग वाले बयान पर गिरिराज सिंह का निशाना

58
0

नई दिल्‍ली. संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण का आज दूसरा दिन है. कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने लोकसभा में पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया था. विपक्ष इन मुद्दों पर चर्चा कराने की मांग कर रहा है. इस बीच केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने, कोई मत्स्य मंत्रालय नहीं होने का दावा करने को लेकर राहुल गांधी को एक बार फिर आड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि राहुल गांधी की याददाश्त को क्या हो गया है.

दरअसल, 17 फरवरी को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तरफ से मछुआरों के लिए एक अलग मंत्रालय की मांग ने एक ताजा विवाद पैदा कर दिया था, क्योंकि संसद के रिकॉर्ड से पता चलता है कि उन्होंने खुद 2 फरवरी को मत्स्य मंत्रालय को सवालों का एक सेट दिया था. राहुल गांधी ने पुडुचेरी की एक बैठक में मत्स्य पालन के लिए एक अलग मंत्रालय बनाने की मांग की थी. केंद्रीय मत्स्य और पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह ने आज लोकसभा में उन सवालों की लिस्ट पेश की, जो राहुल गांधी ने 2 फरवरी को लोकसभा में मत्स्य मंत्रालय से पूछे थे.

तो फिर 2 फरवरी को किसने पूछे थे सवाल? : गिरिराज सिंह

गिरिराज सिंह ने उन पर निशाना साधते हुए कहा, “मुझे बड़ी ठेस लगी, क्योंकि राहुल गांधी ने 2 फरवरी को ही लोकसभा में एक सवाल पूछा था, जिसका जवाब मत्स्य पालन मंत्रालय ने दिया था और फिर 17 फरवरी 2021 को उन्होंने दावा किया कि देश में कोई समर्पित मत्स्य मंत्रालय ही नहीं है.” उन्होंने कहा, “राहुल गांधी ने पुडुचेरी में मछुआरों से कहा था कि जब वह सत्ता में आएंगे तो उनके लिए एक अलग मंत्रालय बनाएंगे, तो फिर ये सवाल किसके थे? मुझे नहीं पता कि उन्हें क्यों कुछ भी याद नहीं है.”

अमित शाह ने भी जमकर साधा था निशाना

राहुल गांधी के इस बयान पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने भी पुडुचेरी के कराईकल में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि कांग्रेस नेता ‘छुट्टी’ पर थे और एनडीए ने साल 2019 में ही इसका गठन कर दिया था. उन्होंने कहा था, “राहुल गांधी पुडुचेरी आए थे और सवाल किया था कि यहां मत्स्य विभाग क्यों नहीं है? उन्हें पता ही नहीं है कि साल 2019 में ही नरेंद्र मोदी सरकार ने मत्स्य पालन विभाग शुरू किया है. मैं पुडुचेरी की जनता से पूछना चाहता हूं कि जिस पार्टी के नेता राहुल गांधी चार टर्म से लोकसभा में है, उनको ये भी नहीं नहीं पता कि दो साल से देश में मत्स्य पालन विभाग शुरू हो चुका है. तो वह पार्टी पुडुचेरी का क्या भला करेगी?”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here