Home ज्योतिष महाशिवरात्रि पर गंगा घाटों में स्नान जारी, हरकी पैड़ी से लेकर हाईवे...

महाशिवरात्रि पर गंगा घाटों में स्नान जारी, हरकी पैड़ी से लेकर हाईवे तक भीड़

189
0

हरिद्वार. आज महाशिवरात्रि के मौके पर महाकुंभ का पहला शाही स्नान है. हरिद्वार में हरकी पौड़ी पर शाही स्नान के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा है.आईजी कुंभ संजय गुंज्याल का दावा है कि बुधवार रात 12 बजे से अब तक 22 लाख से ज्यादा लोगों ने स्नान किया है.

संतों के स्नान से पहले सुबह करीब सात बजे हरकी पैड़ी घाट खाली करवा दिया गया. सुबह 10 बजे से अखाड़ों के संतों ने स्नान करना शुरू किया. श्रद्धालु हरकी पैड़ी क्षेत्र छोड़कर अन्य घाटों पर स्नान कर रहे हैं. सबसे पहले जूना अखाड़ा के संतों ने स्नान किया. आह्वन अखाड़ा स्नान के लिए हरकी पैड़ी पहुंचा. इसके बाद आह्वान अखाड़े और फिर किन्नर अखाड़े ने शाही स्नान किया.किन्नर अखाड़ा पहली बार हरिद्वार कुंभ में शामिल हो रहा है.

शाही स्नान के लिए उत्तराखंड पुलिस के बैंड ने नमो शिवाय की धुन बजाकर साधुओं का स्वागत किया.हर की पौड़ी पर आज सिर्फ साधु-संत ही स्नान कर रहे हैं. रथों पर सवार होकर अखाड़ों के आचार्य महामंडलेश्वर और महामंडलेश्वर हरकी पैड़ी पहुंचे. शाम 6:30 बजे तक दसनामी सन्यासी अखाड़ों के साधु संत महामंडलेश्वर आचार्य महामंडलेश्वर स्नान करेंगे.

जूना, आह्वान, अग्नि और किन्नर अखाड़ों के संत स्नान कर अपने छावनियों में चले गए हैं.हरकी पैड़ी पर पुलिस और पैरामिल्ट्री के सुरक्षा घेरे में संतों को हरकी पैड़ी के घाट तक पहुंचाया गया.जिसके बाद संतों ने स्नान किया.लोगों को उनके नजदीक नहीं जाने दिया गया.

Previous articleपंजाब के जालंधर में आग का तांडव, 30 झुग्गियां जलकर राख, कोई हताहत नहीं
Next articleCM ममता को कैसे लगी चोट, मौके पर मौजूद चश्मदीदों ने बताई वजह, सभी चुनाव प्रचार कार्यक्रम रद्द

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here