Home छत्तीसगढ़ मंदिर हसौद: करीब दो करोड़ रुपए की खैर की लकड़ी जब्त

मंदिर हसौद: करीब दो करोड़ रुपए की खैर की लकड़ी जब्त

105
0

रायपुर. छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले की पुलिस ने एक कंटेनर ट्रक से खैर लकड़ी का 1300 लठ्ठा बरामद किया है. बरामद लकड़ी की कीमत लगभग दो करोड़ रुपए है. पुलिस ने इसकी जानकारी दी.

रायपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि जिले के मंदिर हसौद थाना क्षेत्र में पुलिस ने बृहस्पतिवार की रात एक कंटेनर ट्रक से भारी मात्रा में खैर की लकड़ी बरामद की. उन्होंने बताया कि लकड़ी को छत्तीसगढ़—उड़ीसा सीमा से पंजाब भेजा जा रहा था.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि साइबर सेल को जानकारी मिली थी कि छत्तीसगढ़ से होकर कीमती लकड़ी की तस्करी होने वाली है. उन्होंने बताया कि इसके बाद क्षेत्र में पुलिस को सतर्क कर दिया गया. उन्होंने बताया कि साइबर सेल को जानकारी मिली थी कि हरियाणा नंबर के कंटेनर ट्रक से लकड़ी की तस्करी की जा रही है. बाद में पुलिस दल ने रायपुर के बाहरी हिस्से में ट्रक को रोक लिया और उसमें से भारी मात्रा में खैर की लकड़ी की बरामदगी हुयी है .

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जब हरियाणा निवासी ट्रक चालक किशन ंिसह ने लकड़ी के परिवहन के संबंध में दस्तावेज पेश नहीं किया तब लकड़ी को जब्त कर लिया गया. पुलिस ने वाहन चालक को गिरफ्तार कर लिया है.

उन्होंने बताया कि ट्रक से अलग अलग आकार में खैर की लकड़ी के 1300 लठ्ठे (लकड़ी का लंबा और मोटा टुकड़ा) बरामद किये गये हैं, जिनकी कीमत लगभग दो करोड़ रूपए है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा मामले की जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि खैर की लकड़ी कीमती होती है. इसका इस्तेमाल पान के लिए कत्था एवं दवा बनाने में किया जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here