Home छत्तीसगढ़ बस्तर: बाघ की खाल बरामद, पांच पुलिसकर्मी समेत आठ गिरफ्तार

बस्तर: बाघ की खाल बरामद, पांच पुलिसकर्मी समेत आठ गिरफ्तार

42
0

जगदलपुर. छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में पुलिस ने एक वाहन से बाघ की खाल बरामद की है. पुलिस ने इस मामले में पांच पुलिस र्किमयों समेत आठ लोगों को गिरफ्तार है, वहीं दो पुलिस अधिकारियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

बस्तर जिले के पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि पुलिस ने एक चार पहिया वाहन से बाघ की खाल बरामद की है. पुलिस ने इस मामले में जगदलपुर निवासी भोमराज ठाकुर (30 वर्ष), बीजापुर निवासी अरूण गोडियम (30 वर्ष), पवन कुमार नक्का (32 वर्ष), राकेश ऐमला (25 वर्ष), बाबुलाल मज्जी (30 वर्ष), दंतेवाड़ा निवासी हर प्रसाद गावडे (41 वर्ष), सुरेन्द्र कुमार देवांगन (43 वर्ष) और बीजापुर निवासी अनिल नक्का (25 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि भोमराज बस्तर जिला पुलिस बल में हवलदार है. वहीं अरूण, पवन, राकेश और बाबुलाल बीजापुर में आरक्षक के पद पर हैं जबकि आरोपी हर प्रसाद और सुरेंद्र स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत हैं. उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को बस्तर जिले के पुलिस अधिकारियों और वन मंडल के अधिकारियों को जानकारी मिली थी कि कुछ संदिग्ध व्यक्ति जगदलपुर शहर में बाघ की खाल को लेकर शिवरात्रि में तांत्रिक पूजापाठ करने के लिए आ रहे हैं.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस बल और वन विभाग के दल ने वाहनों की तलाशी शुरू की. उन्होंने बताया कि आज तड़के दल ने दंतेश्वरी मंदिर के समीप एक वाहन से बाघ की खाल बरामद की. उन्होंने बताया कि जब वाहन में मौजूद लोगों से इस संबंध में पूछताछ की गई तब उन्होंने बताया कि दंतेवाड़ा जिले के भांसी थाना क्षेत्र निवासी दो व्यक्तियों ने उन्हें खाल दी है. आरोपियों ने बताया है कि वह शिवरात्रि में पूजा करके सुख समृद्धि प्राप्त करने के लिए बाघ की खाल लेकर आए थे.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जब आरोपियों से पूछताछ की गई तब जानकारी मिली कि इस मामले में बीजापुर जिले में तैनात सहायक उप निरीक्षक संतोष बघेल और रमेश अगनपल्ली भी शामिल हैं. दोनों पुलिस अधिकारियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. यदि इस मामले में अन्य लोगों के शामिल होने की जानकारी मिलती है तब उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here