Home खेल ICC T20 रैकिंग में शेफाली दूसरे स्थान पर पहुंची, मंधाना और रोड्रिग्ज...

ICC T20 रैकिंग में शेफाली दूसरे स्थान पर पहुंची, मंधाना और रोड्रिग्ज शीर्ष 10 में बरकरार

88
0

दुबई. भारत की युवा विस्फोटक बल्लेबाज शेफाली वर्मा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की महिलाओं की टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंंिकग में दूसरे पायदान पर पहुंच गयी है जबकि इस प्रारूप में टीम की उपकप्तान स्मृति मंधाना सातवें और जेमिमा रोड्रिग्स नौवें पायदान पर हैं.

आईसीसी से मंगलवार को जारी सूची के मुताबिक बल्लेबाजों में शेफाली के नाम 744 रेंिटग अंक है जो शीर्ष पर काबिज आॅस्ट्रेलिया की बेथ मूने (748) से चार अंक कम है. उनके अलावा शीर्ष 10 में मंधाना (643) और रोड्रिग्स (693) का भी नाम है.

इस सूची में न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन (तीसरे), आॅस्ट्रेलिया की मेग लैंिनग (चौथे) और एलिसा हीली (पांचवें) ने अपनी रैंंिकग में एक-एक स्थान का सुधार किया है. गेंदबाजों की सूची में दीप्ति शर्मा (छठे), स्पिनर राधा यादव (आठवें) और पूनम यादव (नौवें) शीर्ष 10 में शामिल है.

इंग्लैंड की सोफी एकलेस्टन (799) गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर है . उनके बाद दूसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के शबनीम इस्माइल (764) है. हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में दीप्ति शीर्ष 10 में शामिल इकलौती भारतीय खिलाड़ी है. वह 302 अंकों साथ चौथे पायदान पर है.

भारतीय टीम ने पिछले साल आॅस्ट्रेलिया में हुए टी20 विश्व कप के फाइनल के बाद इस प्रारूप का कोई मैच नहीं खेला है. टीम अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में खेलेगी जो 20 मार्च से शुरू होगी.

Previous articleमनसुख हिरेन की मौत का मामला: फडणवीस ने पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को गिरफ्तार करने की मांग
Next articleझूलन और मंधाना ने दिलायी भारत को दक्षिण अफ्रीका पर बड़ी जीत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here