Home खेल सचिन तेंदुलकर-युवराज सिंह की दमदार पारियों की बदौलत शान से सेमीफाइनल में...

सचिन तेंदुलकर-युवराज सिंह की दमदार पारियों की बदौलत शान से सेमीफाइनल में पहुंची इंडिया लीजेंड्स

149
0

रायपुर. पांच मैचों में चौथी जीत के इंडिया लीजेंड्स टीम रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के सेमीफाइनल में पहुंच गई है. सचिन तेंदुलकर की कप्तानी वाली इस टीम ने शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को 56 रनों से हराया. इस जीत के साथ इंडिया लीजेंड्स के 16 प्वॉइंट्स हो गए हैं. उसके खाते में चार जीत और एक हार है, जो उसे कुछ दिन पहले ही इंग्लैंड के खिलाफ मिली थी. श्रीलंका लीजेंड्स के भी पांच मैचों से 16 प्वॉइंट्स हैं और वह भी सेमीफाइनल में पहुंच गई है लेकिन नेट रन रेट के कारण वह टेबल में इंडिया लीजेंड्स के नीचे है. बाकी के दो स्थानों के लिए द. अफ्रीका लीजेंड्स (5 मैच, 12 प्वॉइंट्स) और इंग्लैंड लीजेंड्स (3 मैच, 8 प्वॉइंट्स) तथा वेस्टइंडीज लीजेंड्स (5 मैच, प्वॉइंट्स अंक) के बीच टक्कर है.

इस मैच में 205 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी द. अफ्रीकी टीम ने अच्छी शुरुआत की लेकिन बाद में दबाव में आकर लक्ष्य से दूर रह गई. उसके ओपनरों एंड्रयू पुटिक (41 रन, 35 गेंद, 6 चौके) और मोर्ने वान विक ( 35 रन, 4 चौके, 2 छक्के) ने पहले विकेट के लिए 87 रनो की साझेदारी की. पुटिक को यूसुफ पठान ने बोल्ड किया. रन रेट का दबाव बढ़ता जा रहा और इसी दबाव से टीम को निकालने के प्रयास में विक 96 के कुल योग पर प्रज्ञान ओझा की गेंद पर सचिन को कैच दे बैठे. 12वें ओवर की समाप्ति तक द. अफ्रीका को 48 गेंदो पर 109 रन बनाने थे. इसी दबाव के कारण द. अफ्रीका ने लगातार अंतराल पर तीन और विकेट गंवा दिए.]

पुराने रंग में लौटे युवराज सिंह, एक ओवर में जड़े चार छक्के-

आउट होने वालों में अल्वारो पीटरसन (7), जांदेर दे ब्रूयन (10) और लूट्स बोसमैन (0) शामिल हैं. अंतिम 18 गेंदों पर उसे 75 रनों की जरूरत थी लेकिन मेहमान टीम 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 148 रनो पर ही सीमित रह गई. कप्तान जोंटी रोड्स 22 रनों पर नाबाद लौटे. इंडिया लेजेंड्स की ओर से यूसुफ ने तीन विकेट लिए जबकि युवराज को दो सफलता मिली. इससे पहले, इंडिया लीजेंड्स ने कप्तान सचिन और युवराज के शानदार तूफानी अर्धशतकों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स को 205 रनों का टारगेट दिया. इंडिया लीजेंड्स ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवरों मे तीन विकेट पर 204 रन बनाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here